स्पोर्ट्स डेस्क- एडम गिलक्रिस्ट ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज, जब वो मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरते तो हर कोई उनकी बल्लेबाजी का दीवना रहता, क्योंकि गिलक्रिस्ट अपने जमाने में एक ऐसे बल्लेबाज रहे जो किसी भी टीम के गेंदबाजी अटैक की धज्जियां उड़ाने में माहिर थे.

वो जब तक ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम से खेल उनका खेल बुलंदियों पर रहा और उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए और तोड़े, बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज उन्हें आज भी बेस्ट माना जाता है, और उनके क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अबतक ऑस्ट्रेलिया को उनके जैसा विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं मिल सका है, जिसकी तलाश अभी भी कंगारू क्रिकेट टीम को है.

और अब एडम गिलक्रिस्ट ने एम एस धोनी की जमकर तारीफ की है, और उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी, साउथ अफ्रीका के दिग्गज मार्क बाउचर, श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा, और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम इन सभी खिलाडियों के विकेटकीपिंग और एक बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने इनकी रैंकिंग की है जिसमें उन्होंने बताया है कि आखिर इन सभी चारो खिलाड़ियों में कौन सा खिलाड़ी बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज बेस्ट है.

एडम गिलक्रिस्ट ने इस लिस्ट में एम एस धोनी को सबसे ऊपर रखा है, एक इंटरव्यू में एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि देखिए इनमें से धोनी बेस्ट होने चाहिए, मेरा नाम गिली है सिली नहीं है, मैं एक भारतीय से बात कर रहा हूं, जिसके बहुत सारे फैंस हैं, सबसे ऊपर धोनी उसके बाद संगकारा और फिर मैक्कुलम। इस मामले में जरूर मार्क बाउचर थोड़ी पीछे हैं, क्योंकि वो आंख की चोट की वजह से ज्यादा खेल नहीं सके.

एडम गिलक्रिस्ट आगे कहते हैं कि उनका करियर बढ़ते हुए देखना काफी अच्छा रहा है, अपनी सेंचुरी के साथ वो लोगों की नजरों में आए, और लोगों ने उनके खेलने की स्टाइल को पसंद किया, जिस तरह से उन्होने खुद को हैंडल किया है, वो अविश्वनीय है अद्भुत है.