स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल सीजन-13 का आयोजन इस बार यूएई में होने जा रहा है, जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से 10 नवंबर तक है, और अब इसकी तैयारी में बीसीसीआई समेत सभी फ्रेंचाईजी भी लग चुकी हैं. खिलाड़ी भी अपने-अपने तरीके खुद को फिट रखने इस कोरोनाकाल में अपने अपने स्तर से अभ्यास कर रहे हैं.

वैसे भी कोरोनाकाल की वजह से लंबे समय से क्रिकेट बंद है, और अब जब आईपीएल के जरिए अधिकतर भारतीय खिलाड़ी इस कोरोनाकाल में अपने क्रिकेट का आगाज फिर से करेंगे तो उनके लिए फिटनेस एक बड़ी समस्या हो सकती है, क्योंकि लंबे समय से खिलाड़ी खेल के मैदान से दूर हैं, और ऐसा इतिहास में पहली बार ही हुआ है जब खिलाड़ी इतने लंबे समय तक बिना कुछ किए घर में क्रिकेट से दूर रहे हों.

लेकिन अब जब आईपीएल का आगाज होने जा रहा है, तो खिलाड़ियों का मन भी उत्साहित ही नजर आ रहा है. अभी हाल में ही चेन्नई सुपर्किंग्स के स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना लगातार सोशल मीडिया में एक्टिव हैं, और कुछ दिन पहले ही उन्होंने गाजियाबाद में अपनी अभ्यास करते हुए कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर किए थे.

और अब सुरेश रैना ने एक स्पोर्ट्स चैनल के एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया है, जहां उन्होंने खुद के बारे में और एम एस धोनी के बारे में बड़ी बात का खुलासा किया है.

सुरेश रैना कहते हैं हम कैंप करने जा रहे हैं, हमें काफी कुछ करना होगा, मेरे ख्याल से हमें वहां 18 से 20 दिन पहले पहुंचना होगा,जल्दी पहुंचना सही रहेगा क्योंकि आईपीएल आ रहा है, और हम पिछले चार से पांच महीनों से लॉकडाउन में थे, आईपीएल से पहले वहां पहुंचना सही रहेगा और ये काफी उत्साहित करने वाले भी होगा.

आईपीएल टीम चेन्ऩई सुपरकिंग्स के स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना आगे कहते हैं कि कुछ खिलाड़ी आईपीएल को देखते हुए अपने को फिट रखने के लिए मेहनत कर रहे हैं, मैंने कई खिलाड़ियों से बात की है, सभी खिलाड़ियों ने इसके लिए तैयारी की है, दीपक चाहर खेल रहे हैं, महेंन्द्र सिंह धोनी भी घर में रहकर कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं, सभी खिलाड़ी ऐसा कर रहे हैं क्योंकि इस खेल में फिटनेस काफी जरूरी है.

गौरतलब है कि इस बार के आईपीएल में एम एस धोनी काफी सुर्खियों में हैं, और इस बार के आईपीएल में उनके खेल पर सबकी नजर टिकी रहने वाली है. अब देखना ये है कि इस बार के आईपीएल में एम एस धोनी क्या धमाका करते हैं.