रवि गोयल, जाँजगीर चाँपा। जांजगीर चाँपा जिले के कोविड अस्पताल में आज एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है। बताया जा रहा है कि मृतक मालखरौदा क्षेत्र के ग्राम जमगहन का रहने वाला है जो हरिद्वार से अपनी मां के साथ कुछ दिन पहले ही अपने गांव आया था जिसको होम क़वारेन्टीन में रखा गया था । 4 अगस्त को मां और बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी, जिसके बाद उन्हें जांजगीर के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज सुबह मरीज का शव रोशनदान में गमछे से लटका मिला, घटना की जानकारी मिलते ही जिले में हड़कंप मच गया है। जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे मामले की जांच कर रहे हैं।

शक्ति के अनुविभागीय अधिकारी (sdop) शोभराज अग्रवाल ने बताया कि मृतक मालखरोदा के ग्राम जमगहन का रहने वाला है। जिसे 4 अगस्त को कोविड-19 अस्पताल में रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर भर्ती कराया गया था। जिसका शव फंदे से लटका हुआ कोविड-19 अस्पताल में मिला है फिलहाल पुलिस मौत के कारणों का पता लगा रही है।

वहीं मामले में गांव के कुछ लोगों का कहना है कि कई वर्षों के बाद मृतक गांव लौटा था, उसकई दिमागी हालत भी सही नहीं लग रही थी,

आपको बता दें कि जांजगीर के कोविड अस्पताल को लेकर पूर्व में भी कई बार शिकायत आ चुकी है जिसमें कोविड-19 अस्पताल की व्यवस्था को लेकर वहां भर्ती मरीजों ने सवाल खड़ा किया था। नाम नहीं बताने की शर्त में वहां एक भर्ती मरीज ने बताया कि अस्पताल में पूरी तरीके से गंदगी पसरी हुई है, वहां कोई स्वास्थ्य कर्मी भी नहीं रहता है। मरीजों को दी जाने वाली दवाई भी पैकेट में डाल कर कमरे में फेंक कर चले जाते हैं।