रायगढ़। जिले के सारंगढ़ थाना क्षेत्र में छापामार कार्रवाई कर 8 लाख का पटाखा जब्त किया गया. आरोपी व्यापारी के पास पटाखे से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं था. पूछताछ में व्यापारी कोई जवाब भी नहीं दे पाया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी व्यापारी और ड्राइवर को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने बताया कि आज सुबह 9 बजे मुखबिर से सूचना मिली कि सिविल लाईन सारंगढ़ निवासी राहुल अग्रवाल पिता पदम अग्रवाल (34 वर्ष) अपने मकान में अवैध रूप से पटाखा मंगा कर भण्डारण कर रहा है. इस  सूचना पर एसपी संतोष कुमार सिंह के दिशा-निर्देश पर सारंगढ़ पुलिस द्वारा मुखबिर के बताए स्थान पर रेड कार्रवाई की गई. मौके पर एक वाहन में 74 कार्टून पटाखा व राहुल अग्रवाल के मकान से 100 कार्टून पटाखा मिला.

पुलिस ने मौके पर राहुल अग्रवाल को नोटिस देकर भण्डारण का लाइसेंस प्रस्तुत करने को कहा गया, लेकिन आरोपी राहुल अग्रवाल कोई शासकीय दस्तावेज, लाइसेंस नहीं था.

बता दें कि आरोपी राहुल अग्रवाल का मकान सिविल लाईन जैसी घनी बस्ती में है, फिर भी आरोपी ज्वालन शील पदार्थ को अवैध रूप से अपने घर में भण्डार किया था, जिससे भविष्य में कोई बड़ी आगजनी की घटना हो सकती थी.

पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम 1884 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है. आरोपी राहुल अग्रवाल पिता पदम अग्रवाल (34 वर्ष) निवासी सिविल लाईन सारंगढ़ व ड्राइव शैलेन्द्र पिता नादुम जैकप (40 वर्ष) ग्राम बैतलपुर थाना सरगांव जिला मुंगेली को गिरफ्तार किया गया है.