दिल्ली। मशहूर कार निर्माता हुंडई मोटर्स ने अपने एक शोरूम में एक कुत्ते को बतौर कर्मचारी नौकरी पर रखा है। वैसे ये बेहद अनूठा मामला है लेकिन इस कुत्ते और कंपनी के बीच रिश्ता जानकर हरकोई दोनों की जीभर तारीफ करता है।

दरअसल, ब्राजील में मशहूर कार निर्माता कंपनी हुंडई के शोरूम में एक स्ट्रीट डॉग को सेल्समैन और ब्रांड एंबेसडर के रूप में कंपनी ने काम पर रखा है। टक्सन प्राइम नाम का यह कुत्ता रोजाना बिना किसी अवकाश के सुबह हुंडई शोरूम खुलने के वक्त आ जाता था और शोरूम के बाहर बैठा रहता था। कुत्ते का ये समर्पण देखकर कंपनी के अधिकारियों ने शानदार फैसला लिया और कुत्ते को बकायदा कंपनी का कर्मचारी बनाने का फैसला लिया और इसे यहीं का सेल्समैन बना दिया गया।

जानकारी के मुताबिक टक्सन, शोरूम कर्मचारियों के साथ अच्छी तरह घुल मिल गया था जिसे बाद में शोरूम द्वारा ही गोद ले लिया गया। जिसके बाद अन्य कर्मचारियों की तरह उसके लिए एक आईडी कार्ड भी बनवाया गया। हुंडई ब्राजील ने अपने नए चार-पैर वाले कर्मचारी को पेश करते हुए इंस्टाग्राम पर उसकी एक फोटो पोस्ट की है। इसके साथ कैप्शन में लिखा है, हुंडई प्राइम डीलरशिप में सेल्स डॉग टक्सन प्राइम से मिलिए। फिलहाल लोग कंपनी के इस मानवीय कदम की खूब सराहना कर रहे हैं।