सत्यपाल राजपूत, रायपुर। नगर निगम रायपुर की संयुक्त टीम ने आज अऩलॉक के पहले दिन शहर के बाजारों का दौरा किया. नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर 1 लाख से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया. टीम ने बाजारों में घूम-घूम कर नियम शर्तों के उल्लंघन करने पर कार्रवाई की. इस दौरान 1131 लोगों से 105435 रुपए जुर्माना वसूले गए. कई दुकानों को सील किया गया. इस कार्रवाई के साथ नियम कानून के पालन करने की चेतावनी दी गई.

रायपुर नगर निगम के सभी 10 जोनो की नगर निवेश, स्वास्थ्य एवं राजस्व विभाग की टीमों ने जोन कमिश्नरों के नेतृत्व में बाजारों का दौरा लोगों को प्रशासनिक दिशा निर्देशों का पालन करने समझाइश दी. वहीं नियमों को तोड़ने, मास्क नहीं पहनने, सामाजिक दूरी के नियम का उल्लंघन करने, लॉकडाउन नियम को तोड़ने वाले लोगों औऱ दुकानदारों को चेतावनी देते हुए जुर्माना वसूल किया गया.

रायपुर नगर निगम के सभी 10 जोनों की टीमों ने नियम तोड़ने वाले 1131 लोगों से कुल 105435 रू. का जुर्माना उन्हें भविष्य के लिये कड़ी चेतावनी दी है. वहीं नगर निगम जोन 8 के नगर निवेश विभाग की टीम ने जोन कबीर नगर मार्ग में नंदनी डेयरी एण्ड क्रिमरी नामक दुकान को लॉकडाउन नियम तोड़ने एवं बिना अनुमति दुकान संचालन करने पर ताला लगाकर सीलबंद करन की कार्रवाई की.