सत्यपाल राजपूत, रायपुर। राजधानी रायपुर के टंडन डेयरी में निगम अमला ने बड़ी कार्रवाई की है. दूध की कालाबाजारी की शिकायत मिलने के बाद निगम अमला मौके पर पहुंचे. शिकायत सही पाये जाने पर डेयरी को सील कर दिया गया.

गौरतलब है कि शंकर नगर स्थित टंडन डेयरी में दूध की मुनाफाखोरी की खबर लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रसारित किया था. खबर प्रसारित  होने के बाद निगम अमला गहरी नींद से जागा और टंडन डेयरी को सील करते हुए भविष्य के लिए चेतावनी दी है.

शंकर नगर ज़ोन के कमिश्नर प्रवीण सिंह ने बताया कि मौके पर निगम की टीम ने टंडन डेयरी से दूध खरीदा तो 320 रुपये लीटर में दूध दिया. मतलब दोपहर तक 2 से ढाई सौ में बेचा गया और तीन बजे तक 3 से 4 सौ रुपया बेचे जाने की जानकारी मिली है, इसलिए मुनाफ़ाख़ोरी और नियम का उल्लंघन करने पर फ़िलहाल डेयरी को सील कर दिया गया है. अभी जुर्माना की कार्रवाई नहीं की गई है. नियमानुसार जो आगे की कार्रवाई होगी वो की जाएगी, फिलहाल दुकान को सील कर चेतावनी दी गई है.

जोन कमिश्नर से जब पूछा गया कि सील कितने दिनों तक रहेगा, इस पर जोन कमिश्नर ने कहा कि शिकायत सही मिलने पर तात्कालिक अभी सील किया गया है. जब तक हम आदेश नहीं करेंगे डेयरी नहीं खोला जा सकता. आगे नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.