राम कुमार यादव, अंबिकापुर। पुराने ढर्रे पर चल रहा छत्तीसगढ़ का खाद्य विभाग अब खुद को अपडेट करने जा रहा है। पीडीएस के राशन सहित विभाग से संबंधित कोई भी शिकायत अब ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे। इसके लिए विभाग एक वेबसाईट तैयार करा रहा है। जिसमें आई शिकायतों का तत्काल निदान कराने का दावा खाद्य विभाग के नव नियुक्त चेयरमैन गुरप्रीत सिंह बाबरा ने अंबिकापुर में एक प्रेसवार्ता के दौरान  किया।

छत्तीसगढ़ के खाद्य आयोग के चेयरमैन गुरप्रीत सिंह बाबरा आज अंबिकापुर पहुंचे और अंबिकापुर पहुंचते ही उन्होंने एक प्रेस वार्ता रखी जिसमें उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि उन्हें जो दायित्व दिया गया है खाद्य विभाग का उस पर वे पूरी श्रद्धा और निष्ठा से कार्य करेंगे। खाद्य आयोग का मुख्य उद्देश जरूरतमंद लोगों को खाद्य पदार्थ मुहैया कराना है और इसमें किसी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

आयोग के नवनियुक्त चेयरमैन गुरप्रीत सिंह बाबरा का कहना है कि आयोग से संबंधित शिकायत सीधे तौर पर उनसे की जा सकती है, वे शिकायत का त्वरित निवारण करेंगे। उन्होंने ने 30 दिन के भीतर ऑनलाइन शिकायत का एक वेबसाइट बनाने की बात की है जो 30 दिन के अंतराल में बनकर तैयार हो जाएगा। जिससे हितग्राही किसी भी तरह की समस्या शिकायत को ऑनलाइन उन तक पहुंचा सकते हैं, जिस पर वे तत्काल कार्रवाई करेंगे।

गुरप्रीत सिंह बाबरा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए स्पष्ट तौर से कहा कि उनकी प्राथमिकता आम लोगों को खाद्य विभाग की हर योजना का लाभ पहुंचाना है। चाहे वह उचित मूल्य की दुकान से हो या फिर आंगनबाड़ी चाहे वह स्वास्थ्य विभाग से हो। इसमें किसी प्रकार की। उन्होंने कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, अगर कोई भी अधिकारी लापरवाही बरतता है तो आम जनता सीधे तौर पर नोडल अधिकारियों से उनकी शिकायत करें। उन पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।