हेमंत शर्मा,रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शराब दुकान के कर्मचारियों द्वारा शराब का पैसा गबन करने का मामला सामने आया है. कबीर नगर थाना इलाके के हीरापुर स्थित सरकारी शराब दुकान में सुपरवाइजर, सेल्समैन समेत 4 कर्मचारियों ने शराब की बिक्री की 16 लाख 36 हजार की रकम डकार ली. इसका खुलासा तब हुआ, जब बेची गई शराब की रकम आबकारी विभाग तक नहीं पहुंचा. अब विभाग ने सभी खिलाफ कबीर नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराया है.

लॉकडाउन में हुआ पूरा खेल

मिली जानकारी के अनुसार हीरापुर स्थित शराब दुकान के सुपरवाइजर अतुल शुक्ला, कर्मचारी गौरव कुर्रे, दीपक साहू, राकेश साहू के खिलाफ गबन का केस दर्ज हुआ है. इन सभी ने मिलकर लॉकडाउन के दौरान 4 मई से 7 जुलाई 2020 तक विक्रय की गई रकम को आबकारी विभाग में जमा नहीं किया. विभाग ने जांच में पाया कि शराब कर्मचारियों ने 16 लाख 36 हजार रूपए का गबन किया है.

चेक भी हुआ बाउंस

शराब बिक्री की पैसे के गबन का खुलासा होने के बाद आरोपियों ने गलती स्वीकारते हुए रकम वापस करने की बात कही थी. इन्होंने पैसे वापसी के लिए आबकारी विभाग को चेक भी दिया था, लेकिन सभी के चेक बाउंस हो गए. जिसके बाद आबकारी विभाग ने कबीर नगर थाने में सभी के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

4 लोगों पर एफआईआर

कबीर नगर थाना प्रभारी लक्ष्मी जायसवाल के मुताबिक हीरापुर स्थित अंग्रेजी शराब दुकान के सुपरवाइजर, सेल्समैन और कर्मचारियों ने निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार शराब विक्रय राशि को जमा नहीं किया था. आबकारी विभाग की जांच में 4 मई से 7 जुलाई 2020 तक का विक्रय का पैसा 16 लाख 36 हजार रुपए इनके द्वारा गबन किया गया है. विभाग की शिकायत के बाद शराब दुकान के चार कर्मचारियों के खिलाफ गबन का केस दर्ज किया गया है. मामले दर्ज करने के बाद पुलिस आगे की जांच कर रही है.