हेमंत शर्मा,रायपुर। राजधानी पुलिस ने धोखाधड़ी मामले में सीमेंट व्यापारी को गिरफ्तार किया है. व्यापारी ने 56 लाख से अधिक की राशि का भुगतान करने के बाद भी सीमेंट नहीं दिया और अब पैसा भी वापिस नहीं कर रहा है. जिसके बाद पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज कराया था, तब पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक रायपुर के तेलीबांधा निवासी पीड़ित 31 वर्षीय सुभम सिंघल ने अक्टूबर 2019 में थाने में शिकायत दर्ज कराया था कि राजनांदगांव निवासी 36 वर्षीय सन्नी जैन के खाते में सीमेंट लेने के लिए 56 लाख 12 हजार रुपए आरटीजीएस के माध्यम से भुगतान किया था. भुगतान के बाद सन्नी ने सुभम को फर्जी बिल थमा दिया. लेकिन बाद में उसे ना ही सीमेंट औऱ ना ही पैसा वापस किया. 

धोखाधड़ी का शिकार होने के बाद पीड़ित ने तेलीबांधा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420, 409, 467, 468, 471, 34 के तहत मर्ग कायम कर जांच कर रही थी. लेकिन आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार छुप रहा था. मामले को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने संज्ञान लिया और फिर पुलिस ने आज घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार किया है. 

आरोपी सन्नी जैन गिरफ्तारी से बचने के लिए उच्च न्यायालय बिलासपुर में अग्रिम जमानत याचिका लगाया था, जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया है.