दिल्ली। देश के प्रतिष्ठित भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक और देश के जाने माने चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. रणदीप गुलेरिया ने दावा किया है कि देश में कोरोना वायरस का बुरा दौर आना बाकी है। अभी देश में कोरोना के मामले अपने चरम पर नहीं पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि पूरे देश में कोरोना वायरस इस समय बेहद तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। इसके बाद भी कोरोना का चरम आना बाकी है तो इससे साफ है कि कोरोना के मामले और भी तेजी से बढ़ेंगे। गुलेरिया की टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब देश में बेहद तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। अब तक 23 लाख से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं। संक्रमण की वजह से अभी तक 46,000 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

दरअसल, एम्स के निदेशक डॉ. गुलेरिया कोरोना महामारी की निगरानी करने वाली एक कोर टीम का हिस्सा भी हैं। उन्होंने कहा कि यह कड़ा समय है, मगर भारत में अभी भी संक्रमण अपने चरम पर नहीं पहुंचा है। वैक्सीन के विकसित होने को लेकर उन्होंने कहा कि भारत को इससे काफी फायदा होगा, क्योंकि यह दुनिया के लगभग 60 प्रतिशत वैक्सीन या टीके बनाता है। उन्होंने कहा, भारत में तीन वैक्सीन उम्मीदवार ह्यूमन क्लीनिकल परीक्षणों के विभिन्न चरणों में हैं।