सत्यपाल राजपूत, रायपुर। राजधानी रायपुर में लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का बड़ा असर है. खबर प्रसारित किए जाने के बाद अब राजधानी में 200 पेड़ नहीं काटे जाएंगे. महापौर खुद मौके पर पहुंचकर जायजा लिया. उन्होंने पेड़ पकड़कर कहा कि किसी भी हालत में इसे कटने नहीं दूंगा. और जो कट गया, उसके बदले नये पौधे लगाए जाएंगे. वहीं लोगों की शिकायत के बाद जोन कमिश्नर को जमकर फटकार लगाई. महापौर ने स्थानीय निवासियों को पेड़ नहीं काटने का आश्वासन दिया. वहीं ठेकेदार और जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही.

इसे भी पढ़े-क्या नगर निगम प्रशासन राजधानी से हरियाली छिनने पर है उतारू ? पार्षद लापता ! मोहल्लेवासियों ने ठेकेदार को भगाया

गौरतलब है कि महापौर एजाज ढेबर ने पेड़ काटने की खबर मिलने के बाद देंवेंद्र नगर के सेक्टर तीन पहुंचे. पूरे स्थल का जायजा लेकर कहा कि लल्लूराम डॉट कॉम बधाई के पात्र है, जो इस खबर को उठाया. हम तक सूचना पहुंचाया. साथ ही कॉलोनी वासियों की तारीफ की. लोगों ने स्वयं के खर्च में पौधे लगाएं ही नहीं बल्कि डेढ़ से दो साल से उसको देख रेख कर रहे हैं, और डट कर खड़े है.

इसे भी पढ़े- हरियाली उजाड़ने का विरोध करने पर हुआ हमला, पत्थर मारकर तोड़े शीशे, रास्ते से हटने की दी चेतावनी…

महापौर ने पेड़ को पकड़ कर कहा कि एक पेड़ कटने नहीं दूंगा, जोन-2 के कमिश्नर को तत्काल फोन लगाकर फटकार लगते हुए कहा कि दो चार दिन के पौधे और दो साल के पेड़ में अंतर नहीं है क्या है, बता दें कि जोन कमिश्नर ने महापौर को दो चार दिन का पौधा होने की जानकारी दिया था. महापौर ने कहा कि हम लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि पेड़ लगाए और हमारे अधिकारी ताक में रखकर पेड़ काटे तो कैसे बनेगा, यहां कि नहीं कही भी हरियाली उजाड़ने नहीं देंगे.