स्पोर्ट्स डेस्क- एम एस धोनी के संन्यास की खबर आई ही थी कि उसके कुछ घंटे के अंदर ही सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है, सुरेश रैना भी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे।

सुरेश रैना ने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम में पोस़्ट करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है, रैना ने लिखा है कि माही आपके साथ खेलने के अलावा कुछ भी नहीं था, पूरे दिल से गर्व के साथ मैं इस यात्रा में आपसे जुड़ना चाहता हूं, रैना ने लिखा है कि शुक्रिया भारत।

आईपीएल खेलते रहेंगे

मौजूदा सीजन में सुरेश रैना आईपीएल में खेलते रहेंगे, रैना  ने अभी इंटरनेशनल क्रिकेट को ही अलविदा कहा है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू

सुरेश रैना ने 30 जुलाई साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ दांबुला में अपने इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट का आगाज किया था, और आखिरी वनडे मैच लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 17 जुलाई 2018 में खेला था, इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में साल 2010 में जुलाई में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, और 2015 में सिडनी में जनवरी में आखिरी टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

सुरेश रैना का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

सुरेश रैना ने 226 वनडे मैच में 35.31 की औसत से 5,615 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं, 78 टी-20 मैच में 29.18 की औसत से 1605 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं।

इसके अलावा 18 टेस्ट मैच में 768 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 7 अर्धशतक लगाए हैं, इतना ही नहीं वनडे क्रिकेट में 36 विकेट, टेस्ट क्रिकेट में 13 विकेट और टी-20 क्रिकेट में भी 13 विकेट गेंदबाजी से हासिल किए हैं।

गौरतलब है कि एम एस धोनी और सुरेश रैना काफी करीबी माने जाते हैं और आईपीएल की शुरुआत से ही दोनों चेन्नई सुपरकिंग्स टीम में खेलते हैं , और अभी भी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में शामिल हैं।