केशव साहू, कसडोल। भारी बारिश के कारण लवण नगर पंचायत की लापरवाही उजागर हुई है. नालियों की सफाई नहीं कराने से गंदगी लोगों के घरों में पहुंच रहा है. इसके अलावा नालियों का पानी तहसील कार्यालय, पुलिस चौकी और अस्पताल कालोनी में भी पानी भर गया. पुलिस कर्मियों को मजबूरन चौकी दूसरी जगह शिफ्ट करनी पड़ी. दरअसल, नगर के बीचो-बीच निकलने वाली 5 फीट मॉडल नाली अतिक्रमणकारियों की भेंट चढ़ गई. आधा लवन का पानी इसी नाली से होकर बाहर निकलता है. नगर पंचायत के जिम्मेदार लोगों को कई बार शिकायत की. इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया गया. किसी ने भी नाली सफाई कराने की दिलचस्पी नहीं दिखाई. नाली सफाई से नगर पंचायत के जिम्मेदार लोगों को कोई मतलब नहीं है. जिसका खामियाजा शहर को भुगतना पड़ रहा है. सुलभ शौचालय की गंदगी घरों में घुस रहा है.

इसे भी पढ़े-BREAKING : पिता ने अपने तीन बच्चों के साथ नदी में लगाई छलांग, चारों की दर्दनाक मौत…

नगरवासियों का कहना है कि जब भी बारिश होती है तो लगभग यही हाल होता है. तहसील ऑफिस के पास और पुलिस चौकी के ठीक सामने अतिक्रमण हुआ है. लोग झोपड़ी तानकर होटल बना लिया है. होटल का कचरा इसी नाली में डाला जाता है. इस वजह से नाली जाम हो गया है. बारिश के पहले सफाई नहीं कराई गई.

इसे भी पढ़े- बड़ी खबर : बस्तर में दो दिन से भारी बारिश, नदी-नाले उफान पर, कई गांवों का संपर्क टूटा, देखिये वीडियो…

नगर पंचायत के किसी भी जिम्मेदार अधिकारी या पदाधिकारी को इससे कोई सरोकार नहीं है. सुलभ शौचालय की गंदगी नाली और सड़क से होते हुए लोगों के घरों में घुस रही है. सीएमओ लवण को बार-बार जानकारी देने के बाद यह स्थिति है.

इसे भी पढ़े-5 वर्षीय बच्चे की अपहरण की कोशिश, महिला और उसका प्रेमी गिरफ्तार