सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीते दो दिनों से बारिश हो रही है. मौसम वैज्ञानिक ने आज येलो अलर्ट जारी किया है. अगले तीन दिनों तक प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

मौसम विज्ञानी आरके वैश्य ने कहा कि यलो अलर्ट जारी किया गया है. उत्तरी छत्तीसगढ़ और झारखंड के आस-पास एक लो प्रेशर बना हुआ है कम दबाव क्षेत्र, दूसरा एक 19 डिग्री पर फियर जोन है जिसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ के सभी स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

इसे भी पढ़े- खूंटाघाट वेस्टवियर में फंसे युवक का शुरू से अंत तक का पूरा VIDEO यहां देखें, छलांग लगाने के बाद कैसे फंसा, फिर रातभर पेड़ के सहारे कैसे जान बचाई…

रविवार को रेड अलर्ट जारी किया गया था. 19 स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई है. ज्यादा बारिश में संभलकर रहने की जरूरत है. अभी दो तीन दिनों तक ऐसी स्थिति रहेगी, हल्के बादल व हल्की से मध्यम वर्षा होगी.

इसे भी पढ़े- आफत की बारिश : मिट्टी का घर गिरने से पति-पत्नी की मौत, गांव में शोक का माहौल

बस्तर में रविवार सुबह जमकर बारिश हुई. लगातार पानी गिरने से संभाग के नदी-नाले उफान पर रहे. कई गावों का संपर्क कट गया. जगदलपुर जिले के मांझीगुड़ा में पुल बह गया. वहीं कई इलाकों का मोबाइल कनेक्टिविटी भी टूट गई. कई इलाकों में पोल गिर गया, जिससे विद्युत आपूर्ति भी ठप हो गई. जिला प्रशासन का राहत व बचाव कार्य चल रहा है.

इसे भी पढ़े- कोरोना का कहर : भारत में 50 हजार से ज्यादा की हुई मौत, अब इतनी पहुंची कुल संक्रमितों की संख्या…