संदीप सिंह ठाकुर,लोरमी- मुंगेली जिले में हो रही लगातार भारी बारिश से जिले में बहने वाली मनियारी नदी उफान पर हैं वहीं खुड़िया बांध लबालब हो गया है। अब यह बारिश लोगों के लिए आफत साबित हो रही है, बारिश की वजह से आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है, 50 से 60 कच्चे मकानों के ढहने की खबर सामने आ रही है। नदी के आस-पास की एरिया में बसे गांवों से 1 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों में पहुंचाया गया है।

खुड़िया बांध के वेस्ट वियर से 6 फिट पानी ऊपर चल रहा है। हालात को देखते हुए मुख्य गेट से 4 फिट पानी छोड़ा गया है। मुंगेली कलेक्टर ने लोरमी इलाके का दौरा किया। लोरमी तहसील के अंतर्गत अधिकतर गांव ऐसे हैं जहां से जिला मुख्यालय का संपर्क टूट गया और आवागमन बाधित है।

मुंगेली जिले के कलेक्टर पी एल्मा ने बताया की लोरमी इलाके में करीब 1 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों में रखा गया है। 22 गांव जलमग्न है, यहां रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों में पहुंचाते हुए उनके लिए भोजन की व्यवस्था की जा रही है। कलेक्टर ने एहतियातन के तौर पर लोगों से उफनती नदी नाले सहित खुड़िया बांध के वेस्ट वेयर के आसपास नहीं जाने की चेतावनी दी है ताकि किसी तरह की कोई घटना ना हो।

आपको बता दें 2 दिनों पहले ही खूंटाघाट बांध में एक व्यक्ति फंस गया था। जिसका 14 घंटे बाद वायु सेना द्वारा हेलीकॉप्टर द्वारा रेस्क्यू किया गया था।

देखिये वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=jmPOa0Nc-yg[/embedyt]