दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने अब सार्वजनिक क्षेत्र की चार बैंकों को बेचने का फैसला कर लिया है। इनको बेचने को लेकर सरकार ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

सरकार अब सार्वजनिक क्षेत्र के चार बैंकों में अपनी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में जुट गई है। बस कुछ ही दिनों में ये सरकारी बैंक निजी क्षेत्रों के हाथ में चले जाएंगे। सार्वजनिक बैंकोंं के निजीकरण में आने वाली सारी रूकावटों को सरकार खत्म करने में जुटी हुई है। जिन बैंकों को निजी हाथों में सरकार सौंपने जा रही है, उनके नाम हैं- पंजाब एंड सिंध बैंक, यूको बैंक, आईडीबीआई बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इन बैंकों को चालू वित्त वर्ष के दौरान ही निजी कंपनियों को बेचने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, पीएमओ ने सीनियर अधिकारियों से कहा है कि इन चारों बैंकों को निजी हाथों में बेचने से संबंधित सारी प्रक्रियाएं जल्द से जल्द पूरी की जाएं। पीएमओ की तरफ से इस दिशा में तेज फैसले लेने को कहा गया है। अगर सबकुछ सही रहा तो इस साल ही ये चार बैंक प्राइवेट कंपनियों के हाथ में चली जाएंगी और सरकारी से प्राइवेट बैंक में तब्दील हो जाएंगी।