शिवम मिश्रा, रायपुर। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 76 वीं जयंती पर प्रदेश के 22 जिलों में जिला कांग्रेस कमेटी के लिए राजीव भवन का शिलान्यास पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया।

इस अवसर पर पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर आज छत्तीसगढ़ में 22 जिलों के जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय राजीव भवन का शिलान्यास अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा किया गया। इस दौरान प्रदेश प्रभारी पीएल पूनिया, मोतीलाल वोरा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सभी वरिष्ठ जन शामिल हुए है। आज का दिन छत्तीसगढ़ के कांग्रेस जनों के लिए ऐतिहासिक दिन था। विपक्ष में रहते हुए तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व जनसहयोग से हमने राजीव भवन बनाया बना था। उसी से प्रेरणा लेकर जिलों में राजीव भवन बनाने का निर्णय लिया।

हमारे कांग्रेस के कार्यकर्ता ₹50 से लेकर जितना भी सहयोग कर सकते है, वह हमको सहयोग करेंगे और हम 1 साल के अंदर पूरे 22 जिलों में राजीव भवन बनाएंगे। 2023-24 का चुनाव नए राजीव भवन से संचालित करेंगे। राहुल गांधी ने कहा जिला मुख्यालय राजीव भवन छत्तीसगढ़ के आम जनता के लिए होगा, उनके सुख-दुख में जो भी बात होगी वह राजीव भवन में ठहर सकता है और उसका निराकरण कर सकता है। राजीव गांधी के सपनों को आगे बढ़ाने का काम राहुल गांधी कर रहे है। हम संगठन के माध्यम से संगठन के कार्यकर्ता और पदाधिकारी उस को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।