सत्यपाल सिंह,रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले राजधानी रायपुर में है. कोरोना संक्रमितों की संख्या रायपुर में थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश में कोरोना का पहला मामला यहीं से सामने आया था. लेकिन जब संकट के दौर में कई जिलों में कोरोना अपना कहर बरपा रहा था, तब राजधानी सबसे सुरक्षित था, पर अब स्थिति सीधे उलट है. नए हॉट स्पॉट के तौर पर उभरने के बाद कोरोना रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहा है. कोरोना के आंकड़े भयावह होते जा रहे हैं.

ताजा आंकड़ों की बात करें, तो गुरुवार को देर शाम तक रायपुर में 411 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है. यह आंकड़ा और बढ़ सकता है. इसमें अधिकतर संक्रमित मरीज प्रायमरी कॉटेक्ट से हैं. जिसमें पुलिस, रसोइया, अधिकारी, कर्मचारी, आम व्यक्ति, यात्री शामिल है. संक्रमितों की संपर्क में आए कांटेक्ट को ढूंढने में स्वास्थ्य विभाग के पसीने छूट रहे हैं. हालात ये हो गए है कि डिस्चार्ज और भर्ती कराने में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी कम पड़ने लगे हैं.

अकेले रायपुर में अब तक कोरोनो के 7 हजार से अधिक मिल चुके हैं. जिसमें से 3 हजार एक्टिव मरीज है, जिनका इलाज जारी है. जबकि जिले में अब तक 74 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है. अब स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सर्दी, खांसी होने की स्थिति में तुंरत जांच कराने की अपील की है.