मनोज अम्बष्ठ, पत्थलगांव। नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले शातिर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है. पकड़ा गया शख्स सीरियल रेपिस्ट है, जो 10 से 12 साल की लड़कियों का अपहरण कर अपनी हवस का शिकार बनाता है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दो दिन पहले मैरिज गार्डन के समीप से एक नाबालिग लड़की अचानक लापता हो गई थी, जिसे महज बीस घंटे के भीतर पुलिस ने बरामद कर लिया. वहीं आरोपी के संबंध में लैलूंगा क्षेत्र से महिला का फोन थाना प्रभारी के पास आया जिन्होंने बताया कि जिस आरोपी की आप तलाश कर रहे हैं, वह लैलूंगा क्षेत्र में है, महिला की टीप के बाद कोतबा टीम का सतर्क किया गया और आरोपी को घेराबंदी करने के बाद पकड़ा गया. आरोपी के खिलाफ धारा 376 और पाक्सो एक्ट की धारा 4-5 के तहत कार्रवाई की जा रही है.

पत्थलगांव एसडीओपी योगेश देवांगन ने बताया कि आरोपी ने अब तक पांच मामलों का खुलासा किया है, पहला मामला कुसमुंडा-कोरबा का और दूसरा मामला लैलूंगा थाना क्षेत्र के कर्राजुरा का था. दोनों ही मामलों में इसे सजा हुई थी, जिसमें वर्ष 2009 में यह जेल से छूटा था. इसके अलावा रायगढ़ में दो मामलों को अंजाम दिया है, जिसमें आरोपी के खिलाफ स्थाई वारंट जारी किया गया है. इसके अलावा आरोपी ने पूंजीपथरा में इस तरह की घटना को अंजाम दिया था, जिसमें आज भी आरोपी की तलाश जारी है. इन सभी मामलों में आरोपी 10-12 साल की लड़कियों को उठाकर उनसे उनसे दुष्कर्म करता है.