राजकुमार दुबे,भानुप्रतापपुर। छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिले भारी बारिश के चलते बाढ़ की चपेट में हैं. स्थिति यह है कि जिलों के कई गांव डूबने की कगार पर है और गांवों में बसे घर पानी से सराबोर हो गए हैं. बाढ़ से न केवल गांव प्रभावित हो रहा है, बल्कि बड़े, बुजुर्ग और बच्चे तेज बहाव में फंस जा रहे हैं. ताजा मामला कांकेर जिले के भानुप्रतापुर से सामने आया है. यहां दुर्गुकोंदल तहसील के हाटकोंदल-भीरावाही नदी के बीच टापू में 2 बच्चे फंस गए थे. जिन्हें जिला प्रशासन की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सकुशल बाहर निकाल लिया है. एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार और चौकी प्रभारी ने बच्चों को उनके परिवार को सौंप दिया है.

जानकारी के मुताबिक देर शाम हाटकोंदल-भीरावाही नदी में पानी की प्रवाह तेज होने की वजह से दो बच्चे बीच टापू में फंस गए हैं. इनको बचाने गए राहत दल के 3 लोग भी फंस गए थे, लेकिन वो तैर कर बाहर निकल आए, बच्चे छोटे है, इसलिए तेज बहाव में तैरने की रिस्क नहीं ले रहे. घटना स्थल पर एसडीएम प्रेमलता मंडावी, एसडीओपी अमोलक सिंह सहित प्रशासनिक अमला मौजूद थे और जिला मुख्यालय से राहत और बचाव दल को बुलाया गया था. जिन्होंने रेक्स्यू ऑपरेशन चलाया.

कांकेर एडीशनल एसपी कीर्तन राठौर ने lalluram.com से बातचीत में कहा कि भानुप्रतापपुर के हॉटकोंडल नदी में 2 बच्चों के फंसे होने की सूचना मिली है. इसके बाद मौके पर थाना प्रभारी और एसडीओपी को रवाना किया गया. साथ ही कांकेर से एसडीआरएफ की टीम भी रवाना की गई है. जिसके बाद मौके पर रेस्क्यू टीम ऑपरेशन चलाकर बच्चों को निकाल लिया है.

देखें वीडियो