दिल्ली। इन दिनों ऐसी ऐसी घटनाएं सुनने में आती हैं कि लोग उन्हें सुनकर ही चौंक जाते हैं। ऐसा ही एक मामला अपने फर्जीवाड़े के लिए मशहूर बिहार से सामने आया है।

दरअसल, बिहार के मुजफ्फरपुर में ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर हर कोई चौंक जाता है। यहां  65 साल की एक बुजुर्ग महिला ने 13 महीने के भीतर आठ बच्चों को जन्म दिया है। जिसने भी इस बारे में सुना वो चौंक गया। असल में हकीकत कुछ और ही है। ये मामला है सरकारी राशि को गबन करने का। घोटाले का अनोखा मामला है बिहार के मुजफ्फरपुर में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में हुए फर्जीवाड़े का।

जानकारी के मुताबिक जिले के मुशहरी प्रखंड के छोटी कोठिया गांव की 65 साल की उम्र पार कर चुकीं शांति देवी के बैंक खाते में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत बच्चे को अस्पताल में जन्म देने पर मिलने वाली 14 सौ रूपये की राशि भेजी जा रही है। जबकि, शांति ने पिछले बीस साल में किसी औलाद को जन्म ही नहीं दिया है और उनके खाते में तीन जुलाई से तीन अगस्‍त तक 13 महीने के दौरान आठ बार 1400 रुपये की राशि भेजी गई है। इतनी राशि उनके खाते में आ गई और उन्हें इस बात का पता ही नहीं है। शांति देवी के खाते से राशि क्रेडिट होने के अगले ही दिन निकाल ली गई। जबकि महिला ने किसी बच्चे को जन्म ही नहीं दिया। जब इन्हें घोटाले की जानकारी मिली तो उन्‍होंने स्‍टेट बैंक के मैनेजर को इसकी सूचना दी। अब शिकायत मिलने पर अधिकारी मामले की छानबीन में जुट गए हैं।