हेमंत शर्मा,रायपुर। राजधानी के स्टील कारोबारी रोहित मित्तल के दो ठिकाने कपिश्वर स्टील और केशरीनंदन स्टील पर गुरुवार को आईटी की सर्वे टीम पहुंची हुई थी. ये दोनों ही कंपनी कारोबारी रोहित मित्तल के नाम पर ही है. आईटी टीम ने आज कारोबारी के कपिश्वर स्टील पर सर्वे की कार्रवाई पूरी कर ली है, जबकि केशरीनंदन स्टील पर कार्रवाई अभी भी जारी है. यहां देर रात तक कार्रवाई खत्म होने की उम्मीद है.

जानकारी के मुताबिक स्टील कारोबारी रोहित मित्तल कमीशन एजेंट है. यह माल लेकर बड़ी कंपनियों को सप्लाई करता था. कारोबारी बोगस पेपरों से खरीदी और बोगस पेपरों में बेचता था. यानी फर्जी बिल से खरीदी-बिक्री करता था. आईटी की टीम ने 6 साल के लेनदेन का दस्तावेज जब्त किया है. दस्तावेजों के जांच के बाद काफी कुछ खुलासा हो सकता है.

आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कारोबारी रोहित मित्तल के ठिकानों पर तीन टीमों के साथ सर्वे की कार्रवाई शुरू की गई थी. दो टीमें लौट आई है. एक टीम द्वारा अभी भी कारोबारी के एक ठिकाने पर सर्वे की कार्रवाई की जा रही है. कारोबारी का बयान भी लिया जा रहा है. हमने कई सारे सबूत, दस्तावेज इकट्ठा किया है. जिसका वेरिफिकेशन कर रहे है. कारोबारी फर्जी बिल के जरिये खरीदी बिक्री करता था. वही स्टील कारोबारी के हवाला से जुड़े होने का एविडेंस नहीं मिला है. साथ ही उनके दफ्तर में मौजूद कंप्यूटरों का डाटा बैकअप भी लिया गया है.