नई दिल्ली। एक सितंबर से देश भर में जेईई और नीट की परीक्षाओं का आयोजन होना है. इसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने गाइडलाइन भी जारी कर दी हैं. इसके साथ ही देश भर में परीक्षा के लिए पंजीकृत लाखों छात्रों के बीच तनाव का माहौल है. इसी बीच  राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है.

राष्ट्रीय कांग्रेस विधि के अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद ने आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंख पोखरियाल को मार्मिक पत्र लिखा है. जिसमें कहा कि है कि कोरोना काल में जेईई और नीट के परीक्षा में करीब 24 लाख बच्चे बैठने वाले है. जिसकी घोषणा आप शीघ्र करने वाले है. आपको विदित है कि बच्चों की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है और जो कारण सुप्रीम कोर्ट ने बताया है वह सही है.

फिर भी बच्चों ने आपको अभ्यावेदन दिया है कि परीक्षा की तारीख कुछ दिन और बड़े जाए, क्योकि 24 लाख बच्चों के लिए कोरोना काल में सोशल डिस्टेंस बनाकर एग्जाम लेना मुश्किल है. बच्चे भी मार्च से लॉकडाउन के कारण तैयारी नहीं कर पाए है और कोरोना में एग्जाम लेना मतलब उनकी जिंदगी को खतरे में डालना है. आपसे निवेदन की परीक्षा के समय को और अधिक टाला जाना चाहिए.