सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। प्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने के बाद भी अभ्यर्थियों की ज्वाइनिंग नहीं हुई है. प्रक्रिया महीनों से रूकी हुई है. भर्ती नहीं होने से चयनित युवाओं का गुस्सा फूट गया है. आज बूढ़ातालाब स्थित धरना स्थल में युवाओं ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की और इस महीने की अंतिम तिथि तक सरकार से नियुक्ति करने की मांग की है. युवकों ने कहा कि यदि सरकार ने इस महीने के अंतिम तिथि तक भर्ती नहीं की गई तो बड़ा आंदोलन करने के लिए विवश होंगे.

मामले में प्रांतीय सचिव सुशांत धराई ने कहा कि मार्च 2019 में भर्ती के लिए विज्ञापन निकला था. दिसम्बर तक प्रकिया पूरी होनी थी. लेकिन अब तक फाइल इधर से उधर नहीं हुई है. पूरे प्रदेश में चयनित अभ्यर्थी परेशान हैं. स्थिति बहुत ही गंभीर है, इसलिए आज हम सब चयनित अभ्यर्थियों को सड़क पर आना पड़ रहा है क्योंकि यह सोचने वाली बात है कि हम सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित कराना चाहते हैं और अपने परेशानियों को बताने के लिए पूरे जिले के चयनित अभ्यर्थी यहां पर पहुंचे हुए हैं. हम अपनी बात सरकार के समक्ष रख सके. यदि 10 से 15 दिनों में पूरी प्रक्रिया को खत्म कर हमारी नियुक्त जल्द से जल्द करें, हमारी यही मांगें है.

नागेश्वर साहू ने बताया कि धरना स्थल पर लगभग सभी जिलों के चयनित अभ्यर्थी शामिल हुए हैं. मार्च 2019 में भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई, लेकिन सरकार चाहे तो प्रक्रिया दिसंबर 2019 तक ज्वाइनिंग दे सकती थी लेकिन अब तक नहीं कर पाई है. सबसे बड़ी बात शिक्षामंत्री जी ने यह कहा कि कोरोना काल के बाद नियुक्ति होगी. शिक्षा मंत्री से हम पूछना चाहते हैं कि कोरोना काल कब खत्म होगा, क्योंकि एक ही स्टेटमेंट देकर सरकार बार-बार गुमराह कर रही है. हम मानसिक रूप से बहुत परेशान है.

राहुल रात्रे ने बताया कि डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि कोरोना के साथ लड़ना और जीना सीखो, आप यह बताइए कब तक खत्म होगा, अब हम इंतजार नहीं कर सकते, इसी समय हमारी नियुक्ति की तिथि घोषित की जाए यदि नियुक्ति की तारीख घोषित नहीं की जाती तो हम बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होंगे. हमारी सरकार से विनम्र निवेदन है कि शिक्षक भर्ती जल्द से जल्द करें, क्योंकि हम विभिन्न माध्यमों से सरकार को अपना ज्ञापन पहुंचाने का कोशिश किए, लेकिन सरकार हमें नजर अंदाज किया है, इसलिए हम मजबूर होकर सड़क पर उतरना पड़ रहा है. हमारी सरकार से एक ही निवेदन है कि इसी महीने शिक्षक भर्ती की घोषणा जल्द से जल्द की जाए.