चंडीगढ़। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पंजाब के तरन तारन जिले में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक शनिवार तड़के 5 घुसपैठियों को ढेर कर दिया. बीएसएफ 103 बटालियन के जवानों ने भारत-पाकिस्तान सीमा के करीब डल सीमा चौकी पर संदिग्ध गतिविधियां देखीं, जिसके बाद उन्होंने तड़के करीब 4:45 बजे गोलियां चलाईं. मौके से 5 शव बरामद किए गए हैं. इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. शवों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है.

बीएसएफ की तरफ से बताया गया कि जवानों ने घुसपैठियों को रोकने की कोशिश, लेकिन उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद बीएसएफ जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और इसमें पांच घुसपैठिये मारे गए.

तलाशी के दौरान कंटीली तार के नजदीक तीन शव पड़े मिले. दो घुसपैठियों के शव एक दूसरे पर गिरे हुए थे, जबकि तीन शव कुछ ही गज की दूरी पर बरामद हुए. मारे गए एक घुसपैठिए के हाथ में राइफल थी. जानकारी के मुताबिक,  घुसपैठिए के बरामद हुए बैग से नशीले पदार्थ व कुछ हथियार मिले हैं. खबर मिलते ही बीएसएफ के उच्च अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे. सर्च ऑपरेशन के दौरान बीएसएफ के जवानों ने 1 एके 47 और 2 पिस्टल बरामद की हैं. अभी सर्च ऑपरेशन जारी है.