स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल सीजन-13 की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है, जिसकी तैयारी में सभी फ्रेंचाईजी टीमें लग चुकी है, इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई में होने जा रहा है. लेकिन आईपीएल के आगाज से पहले ही मुंबई इंडियंस की टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि टीम धुरंधर गेंदबाज और सीजन के लगभग शुरुआत से जुड़े, आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले श्रीलंका के धाकड़ गेंदबाज लसिथ मलिंगा आईपीएल शुरुआती मैच में टीम के साथ नहीं जुड़ सकेंगे, लसिथ मलिंगा अभी मुंबई इंडियंस की टीम के साथ यूएई नहीं गए हुए हैं, जबकि मुंबई इंडियंस की टीम बीते शुक्रवार को ही यूएई के लिए रवाना हो गई और  पहुंच भी गई.

एक बड़ी क्रिकेट वेबसाइट के मुताबिक लीग के सबसे सफल गेंदबाज लसिथ मलिंगा के पिता इस समय बीमार हैं जिसकी वजह से वो इस समय अपने पिता के साथ गुजारना चाह रहे हैं, और कहा ये भी जा रहा है कि लसिथ मलिंगा के पिता को सर्जरी की भी जरूरत पड़ सकती है। ऐसे में संकट के इस समयकाल में वो अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं.

कहा ये भी जा रहा है कि आईफीएल के क्वालीफाइंग मुकाबलों के समय लसिथ मलिंगा अपनी टीम मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ सकते हैं.

जसप्रीत बुमराह पर रहेगा दारोमदार

लसिथ मलिंगा के शुरुआती मैच में नहीं खेलने से अब मुंबई इंडिंयस की गेंदबाजी की अगुवाई करने के लिए जसप्रीत बुमराह पर पूरा दारोमदार रहेगा, साथ ही ऐसी गेंदबाजी करनी होगी कि लसिथ मलिंगा की कमी टीम को न खले, वैसे आईपीएल में लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी जोड़ी जबरदस्त हिट रहती है और दोनों ही गेंदबाज टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाजी भी करते हैं. लसिथ मलिंगा आईपीएल में अबतक 122 मैच खेले हैं जिसमें सबसे ज्यादा 170 विकेट हासिल कर चुके हैं.