सुप्रिया पांडे,रायपुर। कोरोना काल के बीच मंगलवार यानी 25 अगस्त से छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र शुरु होने जा रहा है. यह मानसून सत्र चार दिन का रहेगा. विधानसभा की कार्यवाही शुरु होने से पहले प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी समेत तमाम दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी जाएगी. बाकी बचे 3 दिनों में स्थगन प्रस्ताव को लेकर रणनीति बनाने विधानसभा में ही भाजपा विधायक दल की बैठक होगी.

इसके अलावा विधानसभा मानसून सत्र के दौरान सदन में अवैध शराब बिक्री, गाय और हाथियों की मौत पर हंगामा हो सकता है. इस बार विधानसभा में मुद्दे ज्यादा है, लेकिन चर्चा के लिए कम समय मिलेगा. साथ ही विपक्ष किसानों को चार किस्त भुगतान नहीं होने, हाथियों की मौत, कानून व्यवस्था, सीएम हाउस के सामने बेरोजगार युवक द्वारा आत्महत्या की कोशिश करना, कोरोना जांच के उपचार की व्यवस्था समेत तमाम मुद्दों पर काम रोको प्रस्ताव ला सकती है.

बता दें कि 4 दिवसीय इस सत्र के दौरान कोरोना वायरस से विधायकों और सदन के सदस्यों को बचाने के लिए विधानसभा के मुख्यद्वार पर स्क्रीनिंग के साथ-साथ सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था की गई है. सुरक्षित रूप से सत्र के संचालन के लिए पूरी रणनीति तैयार की गई है. वर्तमान में राज्य में काेरोना वायरस के मरीज रोजाना अधिक संख्या में मिल रहे हैं.