श्याम अग्रवाल, खरोरा। लगातार हो रही गौ तस्करी से सजग ग्रामीणों ने बीती रात घेराबंदी कर गौ तस्करों को पकडकर उनके कब्जे से करीबन 2 मवेशियों को आजाद कराया. गौ तस्करी से नाराज ग्रामीणों ने गाड़ी को आग लगा दी, जिस पर पुलिस ने फायर ब्रिगेड की मदद से काबू पाया. मामले में एक चालक पकड़ा गया है, वहीं दूसरा चालक मौके का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा.

गांव वालों से मिली जानकारी के अनुसार, गौ तस्करी का यह गौरखधंधा कई दिनों से चल रहा था. बरसात और आउटर एरिया का फायदा उठा तस्कर पुलिस व गांव वालों को धोखा देने में लगातार सफल हो रहे थे. लेकिन रविवार को देर रात खरोरा समीप ग्राम भरवाडीह और मोहरेंगा के बीच गांव वालों ने घेराबंदी कर 407 व छोटा हाथी वाहन को रोका और उसमें ले जाए जा रहे करीब 25 जानवरों को आजाद कराया.

गांव वालों ने गौ तस्करों को पकड़ने के बाद खरोरा पुलिस को सूचना दी, जिस पर खरोरा थाना की टीम पहुंचकर मौके से छोटा हाथी गाड़ी चालक को गिरफ्तार किया, वहीं 407 गाड़ी का चालक मौके से फरार हो गया. गाड़ियों को थाना ले जाते समय किसी ने 407 गाड़ी में आग लगा दी, पुलिस ने फायर ब्रिगेड बुलाकर आग पर काबू पाया और आगे की जांच शुरू कर दी है. ग्रामीणों ने बताया कि मौके पर मौजूद मोहदी का उपसरपंच राजकुमार रात्रे गौ तस्करों का साथ दे रहा था, वह भी फरार हो गया है.

वही गौतस्करी की सूचना मिलते ही रायपुर से गौ सेना की टीम व गौ सेवा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रवि वर्मा मौके पर पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ पुलिस-प्रशासन से कड़ी कार्रवाई की मांग की, वहीं उन्होंने फिर से मवेशियों के खिलाफ बढ़ रहे अपराध पर नियंत्रण के लिए सरकार से एक अलग सेल बनाए जाने की मांग की.