दिल्ली। बाबा इस देश में अपने कारनामों के चलते हमेशा चर्चा में रहते हैं। अब एक भगोड़े और रेप के आरोपी बाबा ने ऐसा कारनामा किया है कि बाबा की चर्चा हर तरफ हो रही है।
रेप के आरोपी और फरार चल रहे बाबा नित्यानंद ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर अपना ही बैंक लॉन्च कर दिया। बाबा ने इस बैंक को रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा नाम दिया है। बाबा को इतने से ही चैन नहीं मिला उसने बैंक लांच करने के साथ ही अपनी करेंसी भी जारी कर दी है। ये बलात्कारी बाबा इससे पहले अपना अलग देश कैलासा बना चुका है। बाबा ने बकायदा अपने देश की सरकार और कैबिनेट भी बना डाली है। उधर, भारतीय एजेंसियां बाबा नित्यानंद की तलाश कर रही हैं।
दरअसल, इस बाबा ने एक वीडियो जारी करके खुलेआम एलान किया था कि वह गणेश चतुर्थी के मौके पर रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा की करेंसी लॉन्च करेगा। उसने कहा था कि इसे लेकर एक देश के साथ मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर भी हस्ताक्षर किए गए हैं। इस वीडियो में उसने कहा था कि बैंक के सभी काम वैध हैं। जानकारी के मुताबिक पिछले साल दिसंबर में नित्यानंद ने इक्वाडोर के पास एक द्वीप पर अपना नया देश ‘कैलासा’ बसा लिया है। नित्यानंद कर्नाटक में दर्ज दुष्कर्म के एक मामले में वांछित है।