विप्लव गुप्ता, पेंड्रा। पुलिस की आपातकालीन सेवा-112 ने एक बार फिर अपनी उपयोगिता सिद्ध की है. दरअसल इलाके में एक प्रसव पीड़ित महिला के गांव तक महतारी एक्सप्रेस पहुंचने में देरी हो रही थी. तब परिजनों ने 112 सेवा की मदद से महिला को अस्पताल ले जाने के लिए निकले. इस दौरान रास्ते में ही महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. फिलहाल मां और बच्चा दोनों स्वस्थ है.

मामला गौरेला थाना क्षेत्र के सारबहरा का है, जहां प्रसव पीड़ा होने पर गर्भवती महिला के परिजन व मितानिन ने महतारी एक्सप्रेस-102 बुलाने के लिए संपर्क किया, लेकिन महतारी एक्सप्रेस पीड़ित महिला तक पहुंचने में 1 घंटे से अधिक का वक्त लग रहा था. जिसके बाद पुलिस के लिए सेवा देने वाला आपातकालीन नंबर-112 लगाया गया, 112 में तुरंत मौके की नजाकत समझते हुए ड्यूटी पर तैनात वाहन को गर्भवती महिला तक पहुंचने का संदेश दिया. वाहन गर्भवती महिला को लेने गांव पहुंचा. महिला को अस्पताल लाने के दौरान ही वाहन में अचानक महिला प्रसव पीड़ा से व्याकुल हो गई. तब रास्ते में ही वाहन रोका गया.

गर्भवती महिला के साथ अस्पताल जा रही मितानिन एवं अन्य महिलाओं ने ही इस दौरान पीड़ित महिला का वाहन में ही सुरक्षित प्रसव करा दिया. महिला ने वाहन में ही स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. जच्चा और बच्चा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौरेला में दाखिल करा दिया है, जहां दोनों की हालत सामान्य है.