गरियाबंद। सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) चावल की हेराफेरी मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. मामले में चार ट्रक ड्राइवरों की गिरफ्तारी की गई है. पुलिस ने अब इस मामले में लिप्त बड़े लोगों पर कार्रवाई करने का दावा किया है. वहीं इस ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद जिले में हड़कंप मच गया है.

पुलिस ने दबिश देकर धमतरी मगरलोड निवासी थानु पटेल, कांकेर के नरहरपुर निवासी देवकरण कुमेडी, रायपुर अभनपुर के पिपरौद निवासी डायमंड साहू, रायपुर अभनपुर के कुर्रा निवासी अर्जुन जोशी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, ये सभी आरोपी ट्रक ड्राइवर हैं. पहले से गिरफ्तार ड्राइवर के बयान के आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया गया है.

फिंगेश्वर पुलिस ने बताया कि बीते दिनों पीडीएस चावल से लदे एक ट्रक की जब्ती की गई थी. ट्रक ड्राइवर जितेंद्र को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की गई. पूछताछ में उसने बताया कि मेरे ट्रक के अलावा अन्य चार ट्रकों में भी पीडीएस का राशन डाला गया. इसी आधार पर चार ड्राइवरों की गिरफ्तारी की गई. पुलिस का दावा है की मामले में जल्द ही कुछ और गिरफ्तारी होगी.

इन चार आरोपियों की गिरफ्तारी से पता चलता है कि क्षेत्र में सरकारी सोसायटियों में राशन की हेरा फेरी की जा रही है. बाहर खुले बाजार में इस राशन को खपाया जा रहा है. ट्रक ड्राइवरों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ करेगी. इसमें हेराफेरी करने वाले सोसायटी संचालकों के नाम सामने आएंगे. इन लोगों पर जल्द ही बड़ी कार्रवाई हो सकती है. वहीं पीडीएस की गहराई से जानकारी रखने वाले लोगों का कहना है कि यदि इस मामले को गंभीरता से उठाया जाए और सही ढंग से जांच की जाए तो बहुत बड़ा फर्जीवाड़ा उजागर हो सकता है.