रायपुर। कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने रायपुर कलेक्टर एस भारती दासन को पत्र लिखकर बीजेपी पर सरकारी जमीन में कब्जा करने का आरोप लगाया है. इस सरकारी जमीन की जांच कराकर बीजेपी से खाली कराया जाए. इसके साथ ही कब्जा करने वाले बीजेपी के नेताओं पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की अनुशंसा की जाए.

कलेक्टर को लिखे पत्र में कहा है कि डूमरतराई क्षेत्र में बीजेपी का प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे स्थित है. एक निजी अखबार ने छापा है कि कुशाभाऊ ठाकरे परिसर करीब 5 एकड़ में फैला हुआ है. इसमें एक जमीन जो कि करीब 1 एकड़ की थी, जो धमतरी के एक दवा व्यवसाई की बताई जा रही है. उस दवा व्यवसाई से कुशाभाऊ ठाकरे परिसर के लिए जमीन लेकर उसे अदला-बदली के तहत अन्य जमीन जो कि 1 एकड़ से अधिक है पूर्ववर्ती रमन सरकार के द्वारा आवंटित करा दी गई है. छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर भी भाजपा के प्रदेश कार्यालय द्वारा कब्जा की बात कही गई है.

यह विषय बेहद महत्वपूर्ण और जरूरी है, क्योंकि 15 वर्ष से सत्ता में रहने के बाद बीजेपी के कारगुजारी अब सामने आ रहे हैं. उक्त समाचार पत्र के द्वारा बड़ी बेबाकी के साथ इसका खुलासा किया गया है कि भाजपा के प्रदेश कार्यालय में सरकारी जमीन पर बलात कब्जा कर भवन निर्माण किया गया है.

इसलिए इस विषय को संज्ञान में लेकर कुशाभाऊ ठाकरे परिसर के जमीन संबंधित संपूर्ण दस्तावेज का अवलोकन किया जाए. सरकारी जमीन का नाप जोख कराकर उसे मुक्त कराने और दोबारा उसे प्रदेश सरकार के नाम चढ़ाने की कार्रवाई करें. साथ ही सरकारी भूमि पर अवैध और ब्लॉक कब्जा करने वाले बीजेपी के नेताओं पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की अनुशंसा की जाए. इस पर कलेक्टर ने जांच करने का आश्वासन दिया है.