श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना ने 3 आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के जदूरा गांव में 3 आतंकियों को मार गिराया है.  इससे पहले शुक्रवार को भी कश्मीर में 4 आतंकी मारे गए थे और एक आतंकी ने सरेंडर किया था. इस तरह से सुरक्षाबलों ने 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर में 7 आतंकियों को मार गिराया है.

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार देर रात लगभग एक बजे सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. मुठभेड़ शुरू होने के करीब 8 घंटे के अंदर जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई. मारे गए आतंकियों के पास से एक एके-47 और दो पिस्टल बरामद हुए हैं. वहीं इस मुठभेड़ के दौरान एक जवान भी घायल हो गया. जिन्हें उपचार के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताय़ा जा रहा है कि इलाज के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया.

गौरतलब है कि जिले के जदूरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था. इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को मुठभेड़ में अलबदर के जिला कमांडर शकूर पररे समेत 4 आतंकवादियों को ढेर किया था. मारे गए सभी आतंकवादी भाजपा से जुड़े श्रीनगर के पंच निसार अहमद के अपहरण व हत्या में शामिल थे. इनसे दो एके 47 राइफल व तीन पिस्टल बरामद किये गए हैं. वहीं एक आतंकी को मौके से पकड़ा भी गया है.