पंकज सिंह भदौरिया, दंतेवाड़ा। शाहिद कपूर अभिनीत फिल्म कबीर सिंह ने खासी हलचल मचाई थी. फिल्म में कबीर सिंह नशे में भी मरीज का इलाज करता नजर आता है, अब लगता है प्रदेश के डॉक्टर इस किरदार को जीने लगे हैं. ऐसा ही वाकया दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में हुआ, जहां नशे में धुत डॉक्टर ने मरीज का इलाज करने की असफल कोशिश की. आखिरकार समय पर उचित इलाज नहीं मिलने से मरीज की जान चली गई.

कटेकल्यान से अजमन ठाकुर को शरीर में दर्द होने की वजह से दंतेवाड़ा जिला अस्पताल रेफर किया गया था. लेकिन परिजनों को क्या मालूम था कि जहां बेहतर इलाज के लिए जा रहे हैं, वहां और बदतर व्यवस्था है. जिला अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर जे पात्रे नशे में धुत थे. अस्पताल स्टाफ की इतनी हिम्मत नहीं हुई कि उन्हें रोक सके.

इस बात से अनजान परिजन जब मरीज की परेशानी को लेकर डॉक्टर के पास पहुंचे तो नशे में धुत डॉक्टर पात्रे मरीज का जाकर इलाज करने लगे. परिजन ने स्थिति बताई तो डॉक्टर ने मैं कुछ भी कर सकता हूं, मैं मुर्दा आदमी को भी जिंदा कर सकता हूं कि बात कहते हुए मरीज में जान फूंकने की कोशिश करने लगे. आखिरकार उचित इलाज के अभाव में मरीज की मौत हो गई.

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=F9HdsqO74kQ[/embedyt]

डॉक्टर की हालत को देखते हुए मरीज के परिजनों ने घटना की वीडियो भी बना लिया है. मरीज की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने के साथ ही नशे में धुत्त होने का आरोप लगाया है. मामले की शिकायत जिला प्रशासन से की गई है.

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=82pHjyhkVUo[/embedyt]