बेमेतरा। कार्यक्रम में शामिल होना विधायक के साथ-साथ पार्टी के पदाधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों को भारी पड़ गया. कांग्रेस जिला अध्यक्ष और अपर कलेक्टर के बाद अब बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. विधायक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि सीएचएमओ डॉ. सतीश शर्मा ने की है.

बता दें कि कोरोना काल में भी विधायक आशीष छाबड़ा अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों का एक के बाद एक भूमिपूजन और लोकार्पण करते जा रहे थे. लेकिन तमाम गाइडलाइन का पालन करने के बाद भी कहीं न कहीं कोताही बरतना उनको भारी पड़ गया, जिसकी वजह से कांग्रेस पदाधिकारियों और जिला अधिकारियों के बाद अब वे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.

जिले में हुई 14 नये कोरोना मरीज़ों की पहचान

इधर बलौदाबाजार- भाटापारा जिले में शनिवार को 14 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. इनकों मिलाकर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 779 तक पहुंच चुकी है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी ने 14 नए मरीजों की पुष्टि की है. इनमें से कसडोल विखं से 7, पलारी विखं से 3 मरीज, बिलाईगढ़ विखं से 2 मरीज, सिमगा विखं से 2 मरीज शामिल हैं. कसडोल विकासखण्ड के अंतर्गत सभी 7 मरीज कसडोल शहर के वार्ड क्रमांक 15 से ही हैं.

555 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

वहीं पलारी विखं के अंतर्गत ग्राम खरतोरा में 2 मरीज, ग्राम जर्वे में 1 मरीज मिला है. उसी प्रकार बिलाईगढ़ विखं के अंतर्गत ग्राम बांसउरकुली में 2 मरीज मिले हैं. सिमगा विखं के अंतर्गत एक मरीज सिमगा शहर एवं एक मरीज ग्राम सुहेला में मिला है. इसके साथ ही आज 6 मरीज स्वास्थ्य होकर घर लौटे हैंं. इस प्रकार जिले में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या केवल 221 रह गई है, जिनका इलाज जिला कोविड अस्पताल बलौदाबाजार और कोविड केअर सेन्टर संकरी में किया जा रहा है. 555 मरीज स्वस्थ होकर वापस घर लौट चुके हैं.