रायपुर। खेल मंत्री उमेश पटेल ने आज खेल दिवस पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के ख्याति प्राप्त विभिन्न खिलाड़ियों एवं प्रशिक्षकों से बातचीत की। पटेल ने राज्य के सभी खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को खेल दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी।

मंत्री पटेल ने कहा कि 29 अगस्त को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। वर्तमान में कोरोना संक्रमण से उत्पन्न विषम परिस्थितियोें के कारण पूरे देश में खेल गतिविधियों के संचालन में अवरोध उत्पन्न हुआ है। देश के विभिन्न राज्यों में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को दिए जाने वाले पुरस्कारों को भी स्थगित किया गया है। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना संक्रमण के कारण सुरक्षा की दृष्टि से खेल दिवस पर आयोजित होने वाले पुरस्कार अलंकरण समारोह को स्थगित रखा गया है। पटेल ने कहा कि राज्य के नागरिकों, कोरोना वारियर्स, जनप्रतिनिधियों और शासकीय सेवकों के सामूहिक प्रयासों से कोरोना को हराने में सफलता हासिल किया जाएगा। सभी के प्रयासों से जल्द ही कोरोना वायरस के प्रभाव छुटकारा मिलेगा। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को जो भी मदद की जरूरत होगी उसे पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में खेल विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, संचालक श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा सहित अनेक खिलाड़ी शामिल हुए।

मंत्री पटेल को दुर्ग जिले की हॉकी खिलाड़ी पद्मश्री सबा अंजुम और राजनांदगांव की रेणुका यादव, रायपुर के बैडमिंटन खिलाड़ी ईशान भटनागर, बिलासपुर के तैराक शिवाक्ष साहू और तिरंदाज ईतवारी राज, बस्तर की नबी और नारायणपुर के मलखंभ के खिलाड़ी मनोज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्तमान में चल रहे खेल गतिविधियों, प्रशिक्षण आदि के बारे में अवगत कराया। इनके अलावा पटेल ने अन्य खिलाड़ियों ने दूरभाष कर भी बातचीत की। पटेल ने सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मंत्री पटेल ने ईशान भटनागर को नेशनल बैडमिंटन के लिए चयनित होने पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं भी दी।