जम्मू कश्मीर। श्रीनगर के बाहरी इलाका पंथा चौक में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है. अभियान में एक पुलिसकर्मी एएसआई बाबू राम शहीद हुए हैं. शनिवार की देर रात बाइक सवार आतंकियों ने 61 बटालियन सीआरपीएफ तथा पुलिस की संयुक्त पार्टी पर गोलियां बरसा दी. इसके बाद आतंकी मौके से भाग निकले.

घटना के तत्काल बाद जवानों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी को ढेर कर दिया गया. मुठभेड़ में एसओजी के एएसआई बाबू राम गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया.

मौके पर मारे गए आतंकियों के शव बरामद कर लिये गए हैं. मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. अधिकारी के मुताबिक मुठभेड़ खत्म हो गई है. सभी तीन आतंकियों को मार गिराया गया है. आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी है. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

इससे पहले पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. पुलवामा जिले के जादूरा गांव में आतंकियों की मौजदूगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को आधी रात के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया था. इस दौरान घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी. जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई. पूरी रात सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरे रखा, ताकि अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी भाग न निकले. नौ घंटे से अधिक चली मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता हाथ लगी. ऑपरेशन के दौरान सेना के जवान उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खानजापुर गांव के प्रशांत शर्मा शहीद हो गए.