बालोद। जिले के डौंडी ब्लॉक के ग्राम ओड़गांव  घोटिया में 26 साल की एक युवती की पीलिया से मौत हो गई. युवती को पीलिया कब से थी, इस बात की जानकारी परिजनों को नहीं थी. बीच-बीच में उसकी तबीयत खराब होती रहती थी, लेकिन कभी ठीक से जांच नहीं करवाए. दो दिन पहले ही युवती को पहले तबीयत खराब होने पर डौंडी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि इसे पीलिया है और रिस्क भी बढ़ गया है. इसे तत्काल जिला अस्पताल ले जाओ.

शुक्रवार को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां इलाज चल ही रहा था कि युवती ने शनिवार को दोपहर 12 बजे दम तोड़ दिया. युवती के भाई रंजीत का कहना है कि बहन को पीलिया कब से था कोई नहीं जान पाए. जब उसे चेकअप कराने गए तब डॉक्टर से पता चला. तब तक बहन की हालत गंभीर हो गई थी और डॉक्टर भी उसे बचा ना पाए.

शादी के लिए आ रहे थे रिश्ते

पीलिया से मौत होने के बाद डॉक्टरों को इस बात का भी संदेह था कि कहीं युवती को कोरोना तो नहीं? मौत के बाद शव को तब तक नहीं सौंपा गया, जब तक कि उसकी कोरोना रिपोर्ट नहीं आ जाती. रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद शव परिजनों को सौंपा गया. जिसे मुक्तांजलि से फिर गांव छोड़ा गया. मृतका 12वीं तक पढ़ी थी और कंप्यूटर प्रशिक्षित थी. घरवालों का कहना है कि अगले साल शादी की तैयारी थी. कुछ रिश्ते आ रहे थे. अचानक इस घटना ने परिवार को झकझोर कर रख दिया.