मनोज यादव,कोरबा। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. जिसका अंतिम संस्कार करने के लिए जिला प्रशासन की टीम बालको पहुंची थी, जहां स्थानीय निवासियों ने इसका जमकर विरोध किया, तो पुलिस ने लोगों पर लाठी चार्ज किया है. इस दौरान कई लोगों को चोट भी आई है. पूरा मामला कोरबा जिले का है.

दरअसला प्रशासन ने कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की मौत होने पर बालको के दैहानपारा स्थित श्मशान घाट में अंतिम संस्कार की व्यवस्था की है. इसे लेकर क्षेत्र के निवासी बेहद नाराज हैं. एक दिन पहले सीएसईबी कर्मचारी की कोरोना से मौत हो गई. उसके अंतिम संस्कार के लिए प्रशासन की टीम आज यहां पहुंची. इसकी खबर लगते ही क्षेत्र के लोग श्मशान घाट के पास पहुंच गए और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए.

लोगों का कहना है कि जिले भर के कोरोना संक्रमितों के शव का दाह संस्कार दैहानपारा में किए जाने से क्षेत्र में संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है. रिहायशी इलाके से कहीं दूर अन्य स्थल का चयन किया जाए. फिलहाल मौके पर प्रशासनिक अधिकारी और कर्मी मौजूद है. ग्रामीण कोरोना से मृत व्यक्ति के शव के अंतिम संस्कार करने का जमकर विरोध कर रहे थे. इस दौरान लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश व्याप्त है.

लोगों की माने तो करोना शव को जलाने पर लोगों को खतरा है, क्योंकि आसपास बस्ती बसी है. इसे लेकर पहले भी पार्षद हितानंद अग्रवाल और वार्ड वासी विरोध करते जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था.

कोरबा डीएसपी रामगोपाल ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत के बाद शासन द्वारा निर्धारित जगह पर अंतिम संस्कार की कार्यवाही की जा रही थी, जिसे लेकर बस्ती वासियों ने विरोध जताया. उसके बाद समझाए और अंतिम संस्कार की कार्यवाही की जा रही है.