रायपुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रही है. इस भयावह स्थिति को देखते हुए सांसद सुनील सोनी ने सरकार के दावों पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के रोकथाम में केंद्र सरकार हर संभव राज्य सरकार की मदद कर रही है. इसके बावजूद राज्य सरकार इस पर राजनीति कर रही है. इससे साफ पता चलता है कि महामारी से लड़ने में छत्तीसगढ़ सरकार की नीयत में ही खोट है.

केंद्र ने राज्य को 4 लाख 47 हजार एन 95 मास्क, 1 लाख 27 हजार पीपीई किट, 21 लाख 20 हजार हाइड्रोक्लोरोक्विन दवाई, केंद्र ने 230 वेंटिलेटर दिया है लेकिन उसका भी उपयोग नहीं हो रहा है. मरीजों से निजी अस्पतालों में मनमानी वसूली हो रही है. इन समस्याओं से राज्य सरकार को कोई लेना देना नहीं है. एम्स आज फुल हो चुका है, पर सरकारी आंकड़ों के अनुसार राज्य सरकार के पास एन-95 मास्क 27031 है.

वहीं पीपीई किट की उपलब्धता 28765, वेंटिलेटर की उपलब्धता 248, शासकीय टेस्टिंग लैब की सुविधा 18, टेस्टिंग लैब की सुविधा तीन है. देश में 4 करोड़ 23 लाख 7 हजार टेस्टिंग कराई गई है. लेकिन हम इसमें पीछे हो रहे हैं. लापरवाहियों के कारण आज यह स्थिति हो चुकी है. केंद्र सरकार ने अन्य व्यवस्थाओं के लिए 67 करोड़ 86 लाख की राशि दी है. फिर भी कांग्रेस  केंद्र सरकार पर सवाल उठा रही है, लेकिन उन्हें अपने मन को टटोलने की जरूरत है. बेलगाम प्रशासन को लगाम लगने के लिए मंत्रियों ओर राज्य शासन को आगे आने की जरूरत है.