महासमुंद। महासमुंद पुलिस ने करीबन 4,20,000 रुपए कीमत के 13 छोटे-बड़े हीरों के साथ तस्कर को पकड़ने में कामयाबी पाई है. आरोपी देवभोग क्षेत्र से हीरों की तस्करी कर लाया था.

पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर को जिले में हीरों को अवैध तरीकों से बेचने के फिराक में कुछ लोगों के घूमने की सूचना मिल रही थी. इस पर सभी थाना व चौकी प्रभारियों को सतर्क किया गया था. 30 अगस्त को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की एक व्यक्ति नीले रंग के मोटर साइकिल में हीरा जैसे बहुमुल्य खनिज रत्न रखकर ग्राहक की तलाश में छुईपाली चौक के पास घूम रहा हैैै. सूचना पर थाना सिंघोड़ा और सायबर सेल की टीम छुईपाली चौक के पास घेराबंदी कर नीले रंग के मोटरसाइकिल में सवार व्यक्ति को घेराबंदी कर पूछताछ करने के साथ तलाशी ली.

तलाशी में संदिग्ध संजय बाघ के पेंट के जेब से सफेद रंग की प्लास्टिक झिल्ली में 11 नग बडा हीरा और एक प्लास्टिक झिल्ली जिपर वाली में 02 नग छोटा हीरा मिले. इन हीरों के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाया. इस पर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने देवभोग क्षेत्र से हीरों को चोरी कर बिक्री के लिए ग्राहक का तलाश करना बताया.

इस तरह सेबाराडोली थाना सरायपाली जिला महासमुन्द निवासी 42 वर्षीय आरोपी संजय बाघ पिता स्व सहदेव बाघ को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लगभग 4,20,000 रुपए कीमत के 13 नग छोटे-बड़े हीरे जब्त किए. आरोपी के विरुद्ध धारा 379 ताहि, 4 (21) खान एवं खनिज अधिनियम 1957 के तहत कार्रवाई की जा रही है.

यह पूरी कार्रवाई पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के मार्गदर्शन में अति पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्बुलकर साहू एवं एस़डीओपी सरायपाली विकास पाटले के निर्देशन में थाना प्रभारी सिंघोड़ा चंद्रकांत साहू, प्रभारी सायबर सेल संजय सिंह राजपूत, सउनि अखिल साहू, प्रआर अश्विनी मारकण्डे, आर अजय ब्रम्हे, छत्तर पाटिल, आनंद बाघ, हेमंत नायक, युगल पटेल, ललित यादव, त्रिनाथ प्रधान द्वारा की गई.