सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। कोरोना संक्रमण के चलते ठप पड़ी बस सेवा फिर शुरु होने जा रही है। 3 सितंबर से अब बसें वापस सड़क पर दौड़ती नजर आएगी। परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर के साथ बस ऑपरेटरों के प्रतिनिधिमंडल की बैठक के बाद इस पर सहमति बनी।

बताया जा रहा है कि बैठक में बस ऑपरेटरों की मांगों पर चर्चा हुई। जिसमें सरकार की तरफ से बस ऑपरेटरों को बड़ी राहत देते हुए 2 महीने की टैक्स छूट दी गई है। इसके साथ ही अन्य मांगों पर भी सहमति बनी है, जल्द ही अन्य मांगों को लेकर एक बार फिर बैठक होगी, जिसमें सभी मांगों पर विस्तार से चर्चा के बाद उस पर फैसला लिया जाएग।

बस ऑपरेटर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष अनवर अली ने बताया कि प्रदेश में बस ऑपरेटरों की सबसे अहम मांग यात्री किराया बढ़ाने को लेकर थी। डीजल के बढ़ते दामों के बीच ऑपरेटरों ने यात्री किराया को बढ़ाने की मांग की थी जिस पर परिवहन मंत्री ने कैबिनेट में चर्चा किए जाने का आश्वासन ऑपरेटरों को दिया है। इसके अलावा अन्य मांगों पर भी जल्द फैसला होगा।

आपको बता दें कि 8 सूत्रीय मांगों के साथ बस ऑपरेटरों ने लॉकडाउन हटने के बाद भी बसों का संचालन शुरू नहीं किया था। कोरोना काल के शुरुआत में 18 मार्च से बसों का संचालन बंद है।