बिलासपुर। बिलासपुर पुलिस द्वारा साइबर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत पुलिस घर घर जाकर लोगों को साइबर अपराध से जागरूक करने जा रही है। पुलिस की इस मुहिम के जुड़कर प्रदेश के गृहमंत्री ने भी वीडियो संदेश जारी किया है।

साइबर अभियान के तहत साइबर अपराधों से संबंधित बनाये गए शार्ट मूवी और जागरूकता के लिए बनाये गये इलेक्ट्रॉनिक मटेरियल का विमोचन सोमवार को किया गया। यह विमोचन कार्यक्रम पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज बिलासपुर दिपांशु काबरा के द्वारा उनके कार्यालय में किया गया। इस दौरान एसपी प्रशांत अग्रवाल, एएसपी ओपी शर्मा, एएसपी संजय कुमार ध्रुव, सीएसपी निमेश बरैया, सीएसपी आरएन यादव, टीआई कलीम खान, परिवेश तिवारी, सुरेन्द्र स्वर्णकार, शनिप रात्रे, यूएन शांत कुमार, फैजुल शाह सहित सभी टीआई मौजूद थे।

एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने बताया कि लोगों को जागरूक करने जाने वाले साइबर रक्षक अपनी सुरक्षा के प्रति भी अपनी जिम्मेदारी समझें. कोरोना को देखते हुए पर्याप्त सुरक्षा के उपाय किए जाएं। मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और सेनेटाईजर का उपयोग करें. इस दौरान एसपी अग्रवाल ने सभी से इस अभियान को लेकर और भी सुझाव मांगे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इस अभियान को पहुंचाया जा सके। इसके अलावा ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मियों को थानों में ही रहकर थाने का काम करने को कहा गया।

दो शार्ट फिल्मों का आईजी-एसपी ने किया विमोचन

सोमवार को बिलासपुर पुलिस ने दो शार्ट फिल्म का विमोचन किया। जिसके जरिए लोगों को साइबर अपराध के प्रति जागरूक करने के अलावा उन्हें उससे बचने के बारे में जानकारी दी जा रही है। आईजी दीपांशु काबरा और एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने इन फिल्मों का विमोचन किया।

इस मुहिम से लगातार जुड़ रहे सेलिब्रिटी

बिलासपुर पुलिस के इस अभियान से लगातार बॉलीवुड और छालीवुड के सितारे जुड़ते जा रहे हैं। एक्टर, सिंगर्स और छोटे पर्दे के स्टार भी पुलिस के इस साइबर मितान से जुड़कर लोगों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करने में लगे हुए हैं।