रायपुर। कलेक्टर डॉ. एस भारती दासन ने कोरोना वायरस संकमण के नियंत्रण और रोकथाम के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिले में कोरोना पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. शासन द्वारा जारी निर्देशो के उल्लंघन करने पर एपीडेमिक डिसीज एक्ट और विधि अनुकुल नियमानुसार अन्य धाराओं के तहत कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है.

इसी बीच आज जोन-05 के इंसिडेंट कमांडर संदीप अग्रवाल ने दो व्यक्तियों के खिलाफ एपेडेमीक एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्यवाही की है. सुन्दर नगर निवासी आशीष शर्मा 18 अगस्त को और न्यू चंगोराभाठा निवासी ओंकार देवागन 21 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव मिले थे. उनसे निरंतर संपर्क कर हास्पटिल में भर्ती होने कहा गया, लेकिन वो शासन के आदेश की अवहेलना करते हुए अपना पता छुपा कर मोबाईल में झूठी जानकारी देते रहे. शासन द्वारा उनके निवास पर होम आइसोलेशन का स्टीकर और रिबन भी लगाया गया था. कोरोना संकमित व्यक्ति को निर्देश दिए जाने के बाद भी प्रशासन का सहयोग ना कर संक्रमण फैलाने का कार्य किया जा रहा है.

https://youtu.be/HQriexVm7yQ

इसलिए अशीष शर्मा और ओंकार देवागन के खिलाफ एपिडेमिक एक्ट का उलंघन कर जानबूझकर संकामक बीमारी फैलाने के अपराध में धारा 188, 269, 270.. आई.पी.सी. के तहत अपराध दर्ज करने के निर्देश दिए गए है.