रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी में लगातार चिंतन-मंथन के साथ बैठकों का दौर जारी है. रायपुर में हुई कार्यसमिति की बैठक के बाद कल यानी 27 अक्टूबर को फिर एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. बैठक की कोई पूर्व सूचना फिलहाल मीडिया में नहीं है. लेकिन पार्टी के पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी गई है. बैठक के लिए राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह रायपुर पहुंच रहे हैं. सौदान सिंह मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ संगठन के तमाम आला नेताओं के साथ विशेष चर्चा करेंगे.

इस बैठक के लिए विशेष तौर पर राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव आज रायपुर पहुँच गए हैं. जूदेव दिल्ली से सीधे रांची पहुँचकर अपने गृह नगर जशपुर जाने वाले थे. लेकिन अचानकर उन्हें 27 अक्टूबर को होने वाली बैठक में शामिल होने की सूचना मिली. जूदेव आज रांची ना जाकर सीधे रायपुर पहुँचे. बैठक के एजेंडे के बारे में फिलहाल पार्टी पदाधिकारी कुछ नहीं बोल रहे हैं.

बताया जा रहा है कि बीजेपी में चौथी पारी के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. संगठन तमाम खामियों को दुरुस्त करने में जुट गया है. खासतौर पर उन सीटों पर जोर आजमाइश ज्यादा है, जहां बीजेपी कमजोर हो रही है. चुनाव में भले ही करीब साल भर का वक़्त बचा हो लेकिन पार्टी ग्रास रुट लेवल तक की समीक्षा कर रही है.

पिछले दिनों प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के शीर्षस्त नेताओं ने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को मिशन 66 का लक्ष्य दिया गया है. चूंकि लक्ष्य बड़ा है और उस लक्ष्य को साधने संगठन के सामने चुनौतियों की लंबी फेहरिस्त है, लिहाजा कवायद तेज हो गई है.

छत्तीसगढ़ में वरिष्ठ नेताओं के बीच चल रही बयानबाजी पर भी संगठन में हलचल मची हुई है. ऐसी स्थिति में कल होने वाली बैठक को पार्टी के पदाधिकारी उस नजरिए से भी जोड़कर देख रहे हैं. अब इंतजार कल होने वाली बैठक और उसमें होने वाली रणनीतिक चर्चाओं पर है.