दिल्ली। केंद्रीय दूरसंचार एवं आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वे देश के प्रधानमंत्री को गाली देते हैं और कंपनी उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेती है।

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग को चिट्ठी लिखकर मंत्री ने फेसबुक पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है। अपने पत्र में रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि फेसबुक के कर्मचारी प्रधानमंत्री और वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों को अपशब्द कहते हैं। रविशंकर प्रसाद ने पत्र में लिखा कि मुझे बताया गया है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भारत के फेसबुक मैनेजमेंट द्वारा न सिर्फ कुछ फेसबुक पेजों को डिलीट किया गया बल्कि उनकी रीच को भी कम किया गया। इसको लेकर दर्जनों ईमेल भी किए गए लेकिन फेसबुक मैनेजमेंट ने कोई जवाब नहीं दिया।

रविशंकर प्रसाद ने अपनी चिट्ठी में कहा कि  भारत में फेसबुक को हर हाल में निष्पक्ष और तटस्थ होना चाहिए बल्कि उसकी निष्पक्षता लोगों को दिखनी भी चाहिए। गौरतलब है कि इन दिनों फेसबुक पर भाजपा का समर्थन करने के आरोप लग रहे हैं। कई विदेशी अखबारों ने भी इस बारे में खबरें छापी हैं। जिसके बाद प्रसाद का यह पत्र फेसबुक के सीईओ को लिखा गया है। इस मुद्दे को लेकर भाजपा और कांग्रेस में जुबानी जंग काफी तेज हो गई है।