रायपुर। पॉकेट बुलेटिन में आज मोदी का ट्विटर एकाउंट, सांसदों के तीखे सवाल, फेबसुक के अधिकारियों की पेशी, टाना भगतों का आक्रोश, कुभूषण जाधव मामला, संजय राउत पर आरोप, कंगना का बयान, छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला…पूरी ख़ंबर चंद मिनट में नीचे लिंक क्लिक कर देखिए.

PM नरेन्द्र मोदी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वेबसाइट और उनका ट्विटर अकाउंट को हैकरों ने हैक कर लिया है. अकांउट हैक होने की पुष्टि ट्विटर ने भी की है. मामला सामने आने के बाद ट्विटर ने कहा है कि “हैक किए गए खाते को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए हैं, हम जांच कर रहे हैं. ”ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा, “हम इस गतिविधि से अवगत हैं और हैक किए गए खाते को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए हैं. हम सक्रिय रूप से स्थिति की जांच कर रहे हैं. इस समय, हमें अतिरिक्त खातों के प्रभावित होने की जानकारी नहीं है.”

 सांसदों के तीखे सवालों का करना पड़ा सामना

आईटी मामलों की संसदीय समिति ने बुधवार को फेसबुक के अधिकारियों से तीखे सवाल जवाब किये. इस दौरान संसदीय समिति में शामिल विपक्ष से जुड़े सांसदों ने फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर आंखी दास के भाजपा नेताओं से रिश्तों को लेकर सवाल किया और आरोप लगाया कि दास के कारोबारी रिश्ते भी हैं. वहीं भाजपा के एक सांसद ने भी फेसबुक के एमडी अजित मोहन पर कांग्रेस के साथ रिश्तों को आरोप लगाया। जिसके जवाब में अजित मोहन ने सफाई दी कि उन्होंने उस वक्त की कांग्रेस सरकार को कंसल्टेंसी देने वाली केरल की कंपनी को सलाह दी थी.

‘टाना भगतों’ ने रेल ट्रैक जाम किया

झारखंड के लातेहार जिले के चंदवा प्रखंड के टोरी जंक्शन रेलवे स्टेशन पर महात्मा गांधी के अनुयायी आदिवासी ‘टाना भगतों’ ने भूमि कानूनों में अपने हितों के अनुसार बदलाव की मांग के साथ अनिश्चितकालीन आर्थिक नाकेबंदी कर रेल मार्ग जाम कर दिया है . रेलवे अधिकारी का कहना है कि इस कारण आज सुबह से ही जहां रांची जा रही राजधानी एक्स्प्रेस ट्रेन डाल्टनगंज रेलवे स्टेशन पर रुकी हुई है वहीं नयी दिल्ली से रांची और हावड़ा के रेल मार्ग पर चलने वाली सत्तर से अधिक मालगाड़ियां भी बुधवार शाम से बाधित हो गयी हैं, इनमें दिल्ली समेत देश के अनेक हिस्सों में बिजली संयन्त्रों के लिए जाने वाले कोयले के रेक्स भी शामिल हैं.

कुलभूषण जाधव मामला

कुलभूषण जाधव को वकील मुहैया कराए जाने के मामले में इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने 6 अक्टूबर तक सुनवाई टाल दी है. आज पाकिस्तानी के कानून मंत्रालय द्वारा दाखिल की गई अपील पर सुनवाई हुई, जिसमें भारत सरकार ने वकील नियुक्त करने की मांग थी. पिछली सुनवाई में अदालत ने पाकिस्तान सरकार को एक बार फिर भारतीय उच्चायोग को वकील नियुक्ति का प्रस्ताव देने के लिए कहा था. हालांकि भारत ने किसी पाकिस्तानी वकील को पैरवी के लिए अदालत नहीं भेजा.

 संजय राउत ने मुझे खुली धमकी दी

अभिनेत्री कंगना रनौत ने शिवसेना नेता संजय राउत पर धमकी देने का आरोप लगाया है. मुंबई पुलिस को लेकर दिए बयान के बाद संजय राउत ने कहा कि अगर उन्हें मुंबई आने में डर लगता है तो वापस नहीं आना चाहिए. अब कंगना ने राउत को जवाब दिया है. कंगना रनौत ने अपने ट्वीट में लिखा, “शिवसेना नेता संजय राउत ने मुझे खुली धमकी दी है और कहा है कि मैं मुंबई वापस ना आऊं. पहले मुंबई की सड़कों में आजादी के नारे लगे और अब खुली धमकी मिल रही है. ये मुंबई पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) की तरह क्यों लग रही है?”

छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच राज्य सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है. सरकार ने प्रदेश में आंगनबाड़ी केन्द्रों को वापस खोलने का निर्णय लिया है. इस फैसले के बाद 7 सितंबर से आंगनबाड़ियों को अब खोल दिया जाएगा जिसे लेकर सभी संभाग आयुक्तों और कलेक्टरों को महिला एवं बाल विकास विभाग के  सचिव प्रसन्ना आर ने पत्र लिखा है.

देखिए पॉकेट बुलेटिन …