स्पोर्ट्स डेस्क- टेनिस में इन दिनों यूएस ओपन का आयोजन हो रहा है, जहां कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं, इस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच भी हिस्सा ले रहे हैं, जो इन दिनों अपने खेल नहीं बल्कि एक अलग ही वजह से सुर्खियों में हैं। दरअसल यूएस ओपन खेलने गए नोवाक जोकोविच इस टूर्नामेंट के दौरान होटल के कमरे में रहने की बजाय किराए पर एक बड़ा घर लेकर रह रहे हैं।   

नोवाक जोकोविच ने दूसरे दौर में जीत हासिल करने के बाद कहा कि जैसे ही हमें होटल की जगह पर किसी घर में रहने का विकल्प दिया गया, तो मैंने तुरंत ही इस पर अमल किया, और मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया, किसी भी खिलाड़ी के पास ऐसा मौका था, ये केवल टॉप लेवल के खिलाड़ियों के पास ही कोई विशेषाधिकार नहीं था, कोई भी पैसा खर्च करके किराए के घर में रह सकता था, मैं जानता हूं कि बहुत ही कम खिलाड़ी किराए पर घर लेकर रह रहे हैं, लेकिन ये अपनी पसंद है।

गौरतलब है कि दो पखवाड़े तक चलने वाले टूर्नामेंट के लिए 40 हजार डॉलर करीब 29 लाख रुपए किराया दे रहे हैं, लेकिन उनकी मानें तो इससे मिलने वाले आराम की कोई लागत नहीं है।

देखा जाए तो मौजूदा साल कोरोना काल के बाद यूएस ओपन में हिस्सा ले रहे अधिकतर खिलाड़ियों ने आधिकारिक टूर्नामेंट होटल में ठहरने को ही प्राथमिकता दिया है, अमेरिकी टेनिस संघ ने उसमें  हर खिलाड़ी के लिए एक कमरे का भुगतान कर रहा है, अगर कोई खिलाड़ी अपने सहयोगी के लिए अलग से कमरा चाहता है तो उसका भुगतान उसे करना होगा।

गौर करने वाली बात ये भी है कि जोकोविच सहित आठ खिलाड़ियों ने लॉन्ग आइलैंड में पूरा घर ही किराया पर लिया है, इनमें सेरेना विलियम्स, और मिलोस राओनिच भी शामिल हैं।