दिल्ली। कोरोना संक्रमण रोकने के नाम पर पूरे देश में पुलिस मनमाने तरीके से लोगों का चालान काटने में जुटी है। अब स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन्हें लेकर सफाई दी है और पुलिस के चालान को गलत बताया है।

दरअसल, पुलिस की मनमानी का आलम ये है कि वो मास्क न पहनने के नाम पर किसी का भी चालान काट दे रही है। यहां तक कि कार में अकेले बैठकर कार चला रहे लोगों का चालान भी काटा जा रहा है। अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि अकेले बैठकर कार चला रहे लोगों के मास्क पहनने का कोई दिशानिर्देश जारी ही नहीं किया गया है। इसी तरह अकेले साइकिल चला रहे व्यक्ति के लिए भी मास्क पहनना जरूरी नहीं है।

अकेले साइकिल या कार चला रहे लोगों के मास्क नहीं पहनने के कारण चालान काटे जाने के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो दिशानिर्देश जारी किये हैं, उनमें यदि आप अकेले किसी कार में बैठकर कार चला रहे हैं, तो आपको मास्क पहनना जरूरी है, इस आशय का कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किया गया है। जिससे साफ हो गया कि अब तक पुलिस बिना किसी दिशानिर्देश के अपनी मर्जी से ही लोगों का चालान काटने में जुटी है।